You are currently viewing मोबाइल की तरह इस EV में फास्ट चार्जिंग का फीचर, देती ही 401 Km का रेंज

मोबाइल की तरह इस EV में फास्ट चार्जिंग का फीचर, देती ही 401 Km का रेंज

Baojun Yep Plus Electric Car: भारत में विदेशी कंपनियां हमेशा भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी करके अपना कारोबार शुरू करती हैं। कुछ समय पहले टोयोटा ने मारुति के साथ साझेदारी की थी और अब एमजी ने जीएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ साझेदारी की है।

जेएसडब्ल्यू में शामिल होने के बाद से MG ने एक लंबा सफर तय किया है। कंपनी ने तीन से छह महीने के भीतर नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का फैसला किया है। यह बिजली कर बहुत ही उचित मूल्य पर लागू किया गया है।

बेस्ट नई Electric Car Mg

अब खबर है कि यह इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। कंपनी ने हाल ही में अपनी Baojun Yep Plus इलेक्ट्रिक एसयूवी को चीन बाजार में लॉन्च किया है। इसे केवल एमजी कमेंट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। शुरुआती कीमत 11 हजार रुपये है.

नई Electric Car होगी बहुत जबरदस्त

सस्ती इलेक्ट्रिक कारों का डिज़ाइन पूरी तरह से बॉक्सी होता है। यह देखने में ब्रेज़ा के समान है या हम कह सकते हैं कि इसका डिज़ाइन डिफेंडर के समान है। इस कार में मोटा बॉडी कवर और चौकोर व्हील आर्च है।

कार का दृश्य आधार लगभग 2.5 मीटर है। इसकी ऊंचाई 1.7 मीटर है, चौड़ाई भी 1.7 मीटर है। इसमें 75 किलोवाट की क्षमता वाली एक अंतर्निर्मित मोटर है, जो इसे 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने की अनुमति देती है।

साथ ही इसमें लगी बैटरी फुल चार्ज होने के बाद 401 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज वाली कार है। आप इसे आधे घंटे में 30 से 80% तक चार्ज कर सकते हैं। इससे हमें पता चलता है कि अगर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च हुई तो टाटा नेक्सन का बाजार ढह जाएगा।

Leave a Reply